होटलों में खाने के बाद क्यों दी जाती है सौंफ और मिश्री

 अक्सर हम लोगो जब भी किसी होटल या रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए जाते है। तो वह हमें खाने के बाद होटल वाले हमें सौंफ और मिश्री देते है। अधिकतर लोग  सौंफ और मिश्री को खा तो लेते है परन्तु 95% लोगों को यह नहीं पता होता कि होटल वाले हमें सौंफ और मिश्री क्यों देते हैं।आज हम आपको बातयेंगे की होटल या रेस्टोरेंट वाले हमें सौंफ और मिश्री क्यों देते है। इसके पीछे की वजह क्या है।

इसके मुख्यता तीन कारण हैं
(1) बहुत से लोगो को मसालेदार भोजन पसंद होता है और वे लोग होटलों में मसालेदार भोजन करने के लिए ही  जाते हैं। जिसके बाद मुंह से मसाले की बदबू और खट्टी डकार आना आम बात है। इन समस्याओं से बचने के लिए होटल में भोजन के बाद सौंफ और मिश्री दी जाती है।

(2) होटलों में मसालेदार और तैलीय भोजन करने से बदहजमी की शिकायत आम होती है। इसलिए होटल वाले अपने ग्राहकों को सौंफ और मिश्री चबाने के लिए दिया करते हैं क्योंकि यह पाचन प्रक्रिया को सही रखता है।

(3) होटल वालों के लिए उनका ग्राहक भगवान के समान होता है। इसलिए उनकी ऐसी मान्यता होती है कि जब वे भोजन करके होटल से जाएं तो उनका मूड अच्छा रहे। क्योंकि मीठा खाने से मूड अच्छा रहता है इसलिए वे उन्हें जाते समय मिश्री और सौंफ देते हैं।
आप हमारे लिए आर्टिकल भी लिख सकते है और इस Bindassindiaofficial@gmail.com   मेल पर आप हमें आर्टिकल भेजे सकते है।  धन्यवाद !




Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास