भारत की सबसे ख़ूबसूरत महिला विधायक जिसके सामने अच्छी-अच्छी मॉडल हो जातीं हैं फेल

दुनिया भर में खूबसूरती की बिल्कुल भी कमी नहीं है. यह खूबसूरती जरूरी नहीं है कि आपको फिल्मी पर्दे या टीवी पर ही नजर आए. यह हमें अपने गली मोहल्ले, अपने कॉलोनी, अपने एरिया या अपने स्टेट में भी नजर आ सकती हैं. आज हम एक ऐसी ही खूबसूरत शख्सियत की यहाँ बात करने जा रहे हैं जो अपने काम से ज्यादा अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में रही है. जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत की एक काफी खूबसूरत विधायक के बारे जो ना सिर्फ सुंदर है बल्कि अपनी ग्लैमरस की वजह से वह काफी जानी जाती हैं.


इस विधायक का नाम नवनीत कौर है . 3 जनवरी 1986 को जन्मीं नवनीत कौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं. कौर मुंबई में जन्मीं और पली-बढ़ी हैं. जबकि, उनके माता-पिता पंजाबी मूल के हैं. उनके पिता सेना में अधिकारी थे. 12 वीं पास होने के बाद नवनीत ने पढ़ाई छोड़ एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने 6 म्यूजिक एलबम में काम किया. कौर ने कन्नड़ फिल्म “दर्शन” से अपने फिल्मी सफ़र की शुरुआत की.


कुछ समय बाद इन्होने फ़िल्मी दुनिया को छोड़ कर राजनीति में कदम रखा. इन्होने युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव भी लड़ा था किन्तु ये शिवसेना के हाथों चुनाव हार गईं.कुछ समय बाद उन्होंने महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा से शादी कर ली. इनकी शादी दुनिया में जानी जाती है क्योकि इनकी शादी के साथ 3000 जोड़े भी शादी के बंधन में बंधे थे.


इस सामूहिक विवाह समारोह को विश्व की सबसे बड़ी शादी के रूप में माना जा रहा है.दुनिया के इस सबसे बड़े शादी समारोह के लिए 1 लाख वर्ग फुट वाला एक विशाल मंच तैयार किया गया था जिसे 4 लाख वर्ग फुट वाले विशाल ग्राउंड में बनाया गया था शादी की इस घटना का गवाह बनने के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्डस और लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्डस के अधिकारी भी मौजूद थे.










Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास