सिम कार्ड के बाद बाबा रामदेव ने मेसेजिंग ऐप Kimbho किया लॉन्च

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने सिम के बाद अब एक एप्प लॉन्च किया है. दरअसल हाल ही में पंतजलि ने बीएसएनएल से साझेदारी करते हुए अपने कर्मचारियों के लिए नए सिम कार्ड लॉन्च किए हैं.


प्ले स्टोर से कर सकते है डाउनलोड 

अब पतंजलि ने दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग ऐप WhatsApp को टक्कर देने के लिए एक मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का नाम किंभो(Kimbho) है, जो गूगल प्ले स्टोर पर भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इस ऐप की टैगलाइन है- अब भारत बोलेगा.


ट्वीट करते हुए लिखा

इस संबंध में पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अब भारत बोलेगा. सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बाबा रामदेव ने नई मैसेजिंग ऐप किंभो लॉन्च की है. अब वॉट्सऐप को टक्कर मिलेगी. हमारा अपना स्वदेशी मेसेजिंग प्लेटफॉर्म. इसे सीधा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं."


व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी है किम्भो

किम्भो एप्लिकेशन को मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी के रूप में बताया जा रहा है. किम्बो की टैगलाइन है "अब भारत बोलेगा". आपको बता दें कि इससे पहले 27 मई को बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया था.


पतंजलि सिम के लाभ 

पतंजलि के इस सिम पर यूजर महज 144 के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ले सकेंगे. इसके अलावा उन्हें 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की भी सुविधा दी जाएगी. इतना ही नहीं, यूजर्स को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगा. `स्वदेशी समृद्धि सिम` के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि सरकारी कंपनी BSNL एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है और पतंजलि इसके साथ मिलकर देश की जनता के लिए कल्याण का काम करेगी.


जानिए कैसे मिलेगा पतंजलि सिम कार्ड 

सिम कार्ड के लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में BSNL के 5 लाख काउंटर हैं. लोग जल्द ही यहां से पतंजलि सिम को खरीद सकेंगे. बाबा रामदेव ने सिम के बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि लुभावने डाटा और कॉल पैकेज के अलावा लोगों को मेडिकल और लाइफ इंशयोरेंस कवर भी मिलेगा. मेडिकल कवर 2.5 लाख और लाइफ इंशयोरेंस 5 लाख रुपये का होगा. हालांकि, इंशयोरेंस का पैसा तभी मिलेगा, जब व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में होती है.






Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास