नरेन्‍द्र मोदी जा सकते हैं पाकिस्‍तान, शपथ ग्रहण समारोह में


पाकिस्‍तान में बहुत जल्‍द नई सरकार अपना शपथ ग्रहण करने वाली है. भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी पाकिस्‍तान के होने वाले नए सीएम इमरान खान को फोन करके आम चुनावों में उनकी पार्टी की जीत के लिए बधाई दी थी.
साथ ही उम्‍मीद जताई कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे. इमरान ने शुभकामनाएं देने पर पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और इस बात पर जोर दिया, बातचीत के जरिए विवाद सुलझाए जाने चाहिए.
पीएम नरेन्‍द्र मोदी के बधाई देने के बाद से इस बात की चर्चा हो रही है कि शायद इमरान खान पीएम मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारो‍ह में बुला सकते हैं. दरअसल, पाकिस्तान के संसदीय चुनावों में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उसके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के नेताओं को आमंत्रित करने पर विचार कर रही है. इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.
इमरान की पार्टी के नेता ने यह जानकारी दी है कि 'तहरीक-ए-इंसाफ’ की कोर कमेटी नरेन्‍द्र मोदी सहित दक्षेस देशों के प्रमुखों को आमंत्रित करने पर विचार कर रही है. चुनाव जीतने के बाद इमरान खान ने भारत के साथ एक कदम पर दो कदम आगे बढ़ाने की बात कही थी.
आप को बता दें, साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी, तो तमाम पड़ोसी मुल्कों के साथ उन्होंने पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी आमंत्रित किया था.

Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास