फ़िल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान अमिताभ को घूंसा मारकर मौत के मुँह में पहुंचाने वाले पुनीत के साथ अमिताभ ने किया कुछ ऐसा कि खुद पुनीत भी रह गए हैरान

फ़िल्म 'कुली' के शूटिंग के दौरान घटित हुई वह घटना तो आप सबको पता होगी जिसके दौरान अमिताभ बच्चन बुरी तरह से जख्मी हो गए थे और जिसके बाद उन्हें कई दिन अस्पताल में गुजारना पड़ा। पर क्या आपको उस दिन की पूरी घटना पता है कि किस तरह से अमिताभ को चोट लगी? इसके पीछे की वजह क्या थी? और किसने किया था अमिताभ को घायल? 

आईये हम आपको विस्तार में बताते हैं इस घटना के बारे में-
कैसे लगी अमिताभ को चोट-
दरअसल फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में एक्टर पुनीत इस्सर ने अमिताभ को एक घूंसा मारा और उनकी आंत फट गई।

लोगो के मन मे सवाल उठने लगा कि कही पुनीत ने यह घूस जानबूझ के तो नही मारा है। जब एक इंटरव्यू के दौरान पुनीत से इस बारे में बात की गई तब उन्होंने बताया कि एक फाइट सीट में उन्हें अमिताभ को घूंसा मारना था। पुनीत कराटे में 8TH डाउन ब्लैक बेल्टर थे। लंबी चौड़ी कद काठी थी। फाइट चल रही थी और अमिताभ एक बोर्ड से टकराकर आगे आए, उसी वक्त पुनीत का घूंसा चला...अगर अमिताभ बोर्ड से टकराने के बाद आगे नहीं आते तो घूंसे का वार इतना जोरदार नहीं होता। बोर्ड में टकराने की वजह से इतना जोरदार वर हो गया और अमिताभ की आंत फट गई।

पुनीत के कैरियर पर क्या असर हुआ इस घटना का-
इस घटना का पुनीत के कैरियर पर काफी बुरा असर पड़ा। उनसे कई फिल्में छिन गयी जिनमे से एक नाम 'मर्द' फ़िल्म का भी है। 

फ़िल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर उन्हें फिल्म देने से कतराने लगे। उनकव डर था अगर कहीँ फिर से उन्हें विलेन का रोल मिला और फिर से इस तरह की घटना घट गई तो फिर क्या होगा, साथ ही सबको यह भी डर था कि पुनीत को फ़िल्म देने से कही अमिताभ नाराज न हो जाये। केअरीब 6 सालों तक यही सिलसिला चलता रहा।
●क्या था अमिताभ का रिएक्शन-
इस घटना के बाद नाराज होने के बजाय अमिताभ ने काफी दरियादिली दिखाते हुए पुनीत को अस्पताल में मिलने के लिए बुलाया। और उन्होंने पुनीत से यह भी कहा कि वो अपने मन मे किसी प्रकार का बोझ न रखे, और न ही इस घटना के लिए खुद को कुसूरवार समझे, यह एक एक्सीडेंट था। और इतना ही नही अमिताभ खुद उठ कर पुनीत के पास आये और उनके कंधे पर हाँथ रख कर उन्हें बाहर छोड़ने तक आये, जिससे लोगो को पता चल सके कि अमिताभ और पुनीत के बीच मे कोई गिला शिकवा नही है। 

अमिताभ के इस सपोर्ट का ही नतीजा था कि ने पुनीत ने हिंदी समेत रिजनल भाषाओं में करीब 300 फिल्में की। साथ ही उन्होंने टीवी सीरियल 'महाभारत' में दुर्योधन का किरदार निभाया जिसके जरिगे वो काफी प्रसिद्ध हो गए।

Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास