इन बॉलीवुड सितारों की जिंदगी कैंसर की वजह से हो गयी बर्बाद

कैंसर एक ऐसी जानलेवा बीमारी है जिसकी चपेट में यदि कोई इंसान आ जाता है तो उसका बचना लगभग नामुमकिन हो जाता है। यदि कोई इंसान काफी इलाज करने के बाद बच भी जाता है, तो वह सामान्य जिंदगी जीने के लायक नही बचता है।
यह एक ऐसी बीमारी है जो किसी को भी हो सकता है। हर साल लाखों की संख्या में कैंसर पीड़ित मरीजों की जान जाती है।
आज के इस पोस्ट में हम बॉलीवुड के उन हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बीमारी का शिकार हो चुके हैं।
●नरगिस दत्त

50 के दशक में अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीतने वाली नरगिस खुद की जिंदगी हार बैठी। इसके पीछे की वजह से कैंसर था। नरगिस को बचाने की पूरी कोशिश की गई थी। नरगिस का इलाज न्यूर्याक में हुआ था, लेकिन वहां भी उन्हें कोई बचा नहीं पाया।
●राजेश खन्ना

राजेश खन्ना ने अपने करियर में बेहतरीन से बेहतरीन फिल्में दी है, जिसकी वजह से उनके फैन्स आज भी उन्हें भूला नहीं पाएं है। कैंसर बीमारी की चपेट में आने की वजह से मात्र 69 वर्ष की आयु में राजेश खन्ना ने दुनिया से अलविदा कह दिया।
●विनोद खन्ना

विनोद खन्ना बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार थे। विनोद खन्ना लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। इनका खूब इलाज कराया गया, लेकिन आखिरी में ये कैंसर से लड़ते लड़ते हार गये और अब हमारे बीच में नहीं है।
●मुमताज

मुमताज अपने जमाने की खूबसूरत हीरोइनों में से एक थी, जिन्होंने अपने समय मे एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। लेकिन बहुत ही कम उम्र में ये कैंसर का शिकार हो गई। कैंसर से इनकी जंग आज भी कायम है।
●मनीषा कोइराला

मनीषा एक ऐसी कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी हिम्मत से कैंसर को भी पूरी तरह से हराकर आज एक अच्छी लाइफ जी रही हैं। मनीषा ओवेरियन कैंसर की शिकार हुई थी, इनकी हालत भी बहुत ही ज्यादा खराब हो गई थी। लेकिन इन्होंने हर नही मानी और आखिरकार कैंसर से जंग जीत ली।
●सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे भी कैंसर की शिकार हो गयी थी। अभी भी उनका इलाज चल ही रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास