4 साल के लड़के ने 32 साल की पूर्व जन्म की पत्नी को बताया अपना


ये दुनिया बहुत बड़ी है और अक्‍सर कुछ न कुछ होता रहता है. इसलिए आए दिन अजीबो-गरीब घटनाएं भी सुने को मिलती ही रहती हैं. आज हम आप को ऐसी ही एक खबर के बारे में बताने वाले हैं. जिसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे.
दरअसल, यह खबर है एक 4 साल के बच्‍चे की. एक 4 साल के बच्चा जो साल 2004 से पहले की सारी बाते याद कर रहा है, दूसरों को बता रहा है. वह 4 साल का बच्चा अपने पुनर्जन्म की बातें बता कर वहां का एक व्यक्ति होने का दावा कर रहा है.
यह मामला जींद के गांव जलालपुर का है जहां पर एक सिर्फ 4 साल के बच्चे ने अपने पुनर्जन्म की सारी बातें अपने घर वालों को बता कर हैरान कर दिया है. 4 साल पहले यह बच्चा विनोद और मसिंद के घर पैदा हुआ हैं और उसका नाम लविश रखा है. लविश के माता पिता का कहना है कि जब वह ढाई साल का था तभी से रामराई जाने की जिद किया करता था.

ऐसे में लविश के माता-पिता ने बिल्कुल भी देर नहीं की और उसे रामराई गांव लेकर आ गए. वहां जाकर उसने अपने परिवार वालों को ही नहीं बल्कि अपने पड़ोसियों तक को पहचान लिया था.
साथ ही वह उस जगह पर भी गया जहां पर उसकी करंट लगने की वजह से मौत हो गई थी यह सब देखने के बाद उसकी 32 साल की पूर्व जन्म की पत्नी फूट फूट कर रोने लगी. उसने अपने पुनर्जन्म की सारी बातें उन लोगों को बताई हैं.

आप को बता दें, ज्योति स्वरूप का पूरा परिवार रामराई में रहता था उनका एक बेटा था जिसका नाम संदीप था. उसकी मौत 26 जुलाई 2004 को करंट लगने की वजह से हो गई थी. उस समय के तस्वीर लविश को दिखाई गई और उसने कहा यह तो मेरी पुनर्जन्म की फोटो है.


Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास