जानिए कैसे एक फोटोग्राफर ने बदल दी एक साधारण से चाय वाले की किस्मत











कई बार हमारे आसपास ऐसे लोगों के बारे में सुनते हैं जिनकी जिंदगी रातों रात बदल जाती है. कई बार कई लोगों की किस्मत इतनी तेजी से बदलती है कि उन्हें खुद भी इसका एहसास नहीं होता. आज हम आपको एक ऐसे ही इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे. हम जिस इंसान के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनकी कहानी काफी रोचक है. आप सभी ने अपने आसपास कभी न कभी किसी न किसी चाय वाले को जरूर देखा होगा.


आज हम आपको जिस इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं वह भी कभी चाय बेचने का काम करता था लेकिन आज वह उस बुलंदी पर पहुंच चुका है जहां पहुंचना शायद हर किसी की ख्वाहिश होती है.


हम जिस इंसान के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनका नाम अरशद खान है. इस्लामाबाद में चाय बेचने का काम करने वाले इस इंसान की जिंदगी एक कैमरामैन ने बदल कर रख दी और आज इन्हें पूरी दुनिया जानती है.


आखिर कैसे रातों-रात बदल गई एक चाय वाले की किस्मत

अरशद खान इस्लामाबाद में अपनी चाय की टेकरी लगाते थे लेकिन अगर आप यह सोच रहे होंगे की इनके मशहूर होने के पीछे इनके चाय बनाने का कोई खास अंदाज है तो आपका अंदाजा बिल्कुल ही गलत है. इस्लामाबाद के सुदूर इलाके में चाय की दुकान लगाने वाले इस इंसान का जीवन तब तक काफी साधारण तरीके से चल रहा था जब तक किसी कैमरा वाले ने इसकी एक तस्वीर नहीं ली थी.


17 भाई बहनों में सबसे हैंडसम दिखने वाले इस इंसान की मजबूरी इस हद तक सामने आई थी की पढ़ाई के लिए इसके परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह इस इंसान को अच्छी तालीम दिलवा सके. जिस फोटोग्राफर ने इस इंसान की तस्वीर ली थी उसका नाम जिया अली खान था और वह चाय पीने के लिए इसकी दुकान पर रुका था.


उस फोटोग्राफर ने उस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाला जिसके बाद से पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया भर में यह फोटो वायरल हो गयी और सभी इस चाय वाले के बेहतरीन लुक के फैन हो गए. अपनी इस तस्वीर के वायरल होने की खबर अरशद खान को बिल्कुल भी नहीं थी क्योंकि वह बिल्कुल भी पढ़ा लिखा नहीं था और मोबाइल इस्तेमाल करना उसके लिए काफी दूर की बात थी.


सभी लोगों के पास अपनी तस्वीरें देखकर अरशद खान को लगा कि कहीं उनकी तरफ कोई मुसीबत तो नहीं आ रही है लेकिन जब लोगों ने उन्हें बताया कि वह कितने ज्यादा लोकप्रिय साबित हो रहे हैं तब जाकर उन्हें इस बात का एहसास हुआ.


आज अरशद खान इंटरनेट स्टार बन चुके हैं और एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट ने उन्हें अपना स्टार प्रचारक बना लिया है.


अरशद खान ने कई म्यूजिक वीडियो में भी अपनी अदाकारी से लोगों की लोकप्रियता बटोरी है. इस प्रकार से चाय वाले की किस्मत में रातों रात ऐसा बदलाव आया जिसने उन्हें अर्श से लाकर फर्श पर रख दिया

Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास