जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास




भारत मे सबसे चर्चित व विवादित कोई पार्टी है तो वह आम आदमी पार्टी है जिसको कुमार विश्वास व अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं ने बनाया था लेकिन विवादों के चलते कुमार विश्वास को उनकी ही पार्टी से तिरस्कार का सामना करना पड़ा था.


आज हम आपको कुमार विश्वास से जुड़ी कुछ बाते बताने वाले है कुमार विश्वास भारत के सबसे ज्यादा फीस लेने कवि है कुमार विश्वास इस समय भारत के सबसे लोकप्रिय कवि है यदि राजनीति को छोड़ दिया जाए तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक इनकी कविताओं के दीवाने है.


कुमार विश्वास अधिकांश कविता प्रेम पर लिखते है इस वजह से युवाओं में भी उनकी बहुत लोकप्रियता है कुमार विश्वास को लाखो युवा अपना आदर्श मानते है कुमार विश्वास का जन्म दिल्ली में हुआ था. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व कुमार विश्वास सहपाठी रह चुके है कुमार विश्वास को अन्न आंदोलन के बाद बहुत लोकप्रियता मिली थी कुमार विश्वास इस समय दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ रहते हैं.


पहले कुमार विश्वास कॉलेज में अध्यापन का कार्य भी कर चुके है वही उनकी कुल सम्पति की बात करी जाए तो ज़ी समाचार की रिपोर्ट के अनुसार वह करीब 15 करोड़ रुपए की सम्पति के मालिक है. वह एक कवि सम्मेलन में आने के लिए करीब 5 लाख रुपए फीस लेते है इसके अलावा उनके पास कई लग्ज़री कार भी है कुमार विश्वास राहुल गांधी से सामने चुनाव भी लड़ चुके है लेकिन उन्हें वह हार का सामना करना पड़ा था.


जब से कुमार विश्वास व अरविंद केजरीवाल के बीच अनबन की खबरे चर्चा में आई है तब से यह कयास लगाए जा रहे है कि वह कभी भी बीजेपी का दामन थाम सकते है.

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म