आईये जानते हैं कौन से हैं वो 11 सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने एक्सीडेंट में गवाँई अपनी जान, कम उम्र में कह दिया दुनिया को अलविदा

जैसा की हम सभी जानते बीते बुधवार यानी कि 29 अगस्त का दिन भारतीय सिनेमा एवं राजनीति के साथ- साथ पूरे देश के लिए शोक का दिन था क्योंकि इस दिन पॉपुलर साउथ इंडियन एक्टर और पॉलिटिशियन नंदमूरी हरिकृष्णा की एक कार हादसे ने मौत हो गयी। इस घटना ने पूरे देश को सकते में ला दिया है।

ऐसा पहली बार नही हुआ है जब किसी सेलेब्रिटीज़ ने इस तरह के हादसे में अपनी जान गंवाई है। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी है जिनमे सेलिब्रिटीज को अपनी जान गवानी पड़ी है। यही नही उनमे से तो कई ऐसे भी सेलेब्रिटीज़ हैं जिन्होंने 30 साल से कम की उम्र में अपने जिंदगी से हाँथ धो दिया।
आईये जानते हैं उन सेलेब्रिटीज़ के बारे में जिन्होंने इस तरह के हादसे में अपनी जान गवाँई है-
●दिव्या भारती 

अप्रैल 1993 में वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने की वजह दिव्या भारती का निधन हो गया था। उस वक्त दिव्या की उम्र महज 19 साल थी। इस मौत को लेकर लोगों की अलग-अलग राय थी, कुछ ने उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर हत्या का संदेह जताया था तो कुछ इसे सुसाइड मान रहे थे। 1998 में पुलिस ने इसे एक्सीडेंटल डेथ बताकर जांच बंद कर दी थी।
●सौंदर्या

फ़िल्म सुर्यवंशम में अमिताभ के साथ लीड रोल में नजर आयी सौंदर्या की सन 2004 में बेंगलुरु में इलेक्शन  कैंपेन के दौरान एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह से मौत हो गयी। इस घटना के दौरान सौंदर्या की उम्र मात्र 28 साल थी। और यह भी बताया जाता है कि जब सौंदर्या की मौत हुई उस समय यह प्रेग्नेंट थी।
●तरुणी सचदेव

तरुणी फ़िल्म पा में अमिताभ बच्चन की दोस्त के किरदार में नजर आयी थी। 14 मई 2012 को अपने 14वें जन्मदिन पर नेपाल में प्लेन क्रैश में उनका निधन हो गया था। इस हादसे में उनकी मां गीता सचदेव की मौत भी हुई थी।
●जसपाल भट्टी

'आ अब लौट चले' एवं 'हमारा दिल आपके पास है' जैसी फिल्मों में नजर आने वाले जसपाल भट्टी का निधन अक्टूबर 2012 में जालंधर के शाहकोट में रोड एक्सीडेंट में हुआ था। 57 साल के भट्टी बेटे जसराज के साथ अपनी फिल्म 'पावर कट' के प्रमोशन के लिए बठिंडा जा रहे थे।
●गगन कांग

टीवी सीरियल 'महाकाली' में  इंद्र देव का रोल कर चुके गगन कांग का निधन पिछले साल 19 अगस्त को कार एक्सीडेंट में हुआ था। इस समय गगन की उम्र मात्र 38 साल थी।
●अजीत लवानिया

इनकी जब मौत हुई तब इनकी उम्र मात्र 30 साल के करीब थी। पिछले साल 19 अगस्त एक कार हादसे में इनकी जान गई थी। उस समय ये सिरियल महाकाली में नंदी का रोल कर रहे थे।
●सोनिका चौहान

सोनिका प्रो-कबड्डी की एंकर थीं। 28 साल की इस एक्ट्रेस, मॉडल और टीवी होस्ट का निधन अप्रैल 2017 में कार एक्सीडेंट में हुआ था।
●आनंद अभयंकर

आनंद मराठी फिल्म और टीवी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने बॉलीवुड की 'वास्तव' और 'जिस देश में गंगा रहता है' जैसी फिल्मों में काम किया था। दिसंबर 2012 में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर कार एक्सीडेंट में 48 साल के आनंद और उनके कलीग अक्षय पेंडसे का निधन हो गया था।
●यशो सागर 

यशो सागर तेलुगु फिल्मों के एक्टर था। यशो एवं  उनके दो दोस्तों का निधन दिसंबर 2012 में कार एक्सीडेंट में हुआ था।
●भूपति भरत राज

टॉलिवुड एक्टर रवि तेजा के भाई भूपति भरत राज का निधन जून 2017 में हुआ था। 49 साल के भूपति की कार हैदराबाद में सड़क किनारे कड़ी एक लॉरी में घुस गई थी।
●रेखा सिंधु 


22 साल की रेखा को तमिल और कन्नड़ टीवी प्रोग्राम्स के लिए जाना जाता था। मई 2017 में चेन्नई-बेंगलुरु हाईवे पर कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हुई थी। उनके साथ कार में तीन अन्य लोग भी थे और सभी इस हादसे के शिकार हो गए थे।

Comments

Popular posts from this blog

गर्भपात गर्भ गिराने के रामबाण घरेलू उपाय

10 दिन में नपुंसकता और बाँझपन जड़ से खत्म

जानिए हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते है मशहूर कवि कुमार विश्वास